Connect with us

BIHAR

पटना के नील आर्यन ने जीता मिस्टर इंडिया वर्ल्ड वाइड का खिताब, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत।

Published

on

WhatsApp

पटना के निवासी नील आर्यन ठाकुर ने “रूबरू मिस्टर इंडिया वर्ल्ड वाइड” 2022 के उपाधि आपने नाम किया है। इस उपाधि को प्राप्त करने के उपरांत नील आज पटना पहुंचे वहा हवाईअड्डे पर उनका बेहद शानदार तरीके से स्वागत किया गया। नील के प्रशंसक भारी मात्रा में उनके स्वागत के हेतु आए थे। पटना हवाईअड्डे पर पहुंचे नील के शुभचिंतक ने ढोल नगाड़े, फूल माला तथा गुलदस्ते के सहित उत्साह के सहित उनका इस्तिकबाल किया।

पिछले 5 अक्टूबर को संपन्न हुए रूबरू मिस्टर इंडिया 2022 नेशनल लेवल की कंपीटीशन चेन्नई में नियोजित की गई थी, उसके 36 कंपीटीटर ने हिस्सा लिया तथा कई राउंड पार करने के उपरांत बिहार को रिप्रेजेंट करने वाले नील आर्यन ठाकुर ने “मिस्टर इंडिया वर्ल्ड वाइड” का उपाधि आपने नाम किया।

अरुण ठाकुर एवं भारती ठाकुर के पुत्र नील आर्यन ठाकुर का जन्म पटना में हुआ था। नील के पिता इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस में हैं। हालाकि मां हाउसवाइफ हैं। नील की छोटी बहन आकांक्षा अरुण मैनचेस्टर इंग्लैंड में हायर एजुकेशन कंप्लीट कर रही हैं। नील द्वारा बताया गया कि युवाअवस्था में वे मोटापे के शिकार हो गए थे लेकिन अपने दृढ़ संकल्प, लगन तथा कड़ी परिश्रम से उन्होंने अपना कायाकल्प बदल लिया।

नील आर्यन की आरंभिक शिक्षा DAV भागलपुर से हुई, हालाकि इटली के मिलान से उन्होंने इंडस्ट्रियल डिजाइन से ग्रेजुएशन कंप्लीट किया तथा नर्सी मूंजी मुंबई से MBA का कोर्स किया। गैर फिल्मी परिवार से रिश्ता रखने वाले नील ने मुंबई में ही रहकर फैशन मॉडलिंग तथा एक्टिंग के एरिया में आगे बढ़ने का फैसला लिया ,” रूबरू मिस्टर इंडिया वर्ल्ड वाइड “2022 की उपाधि प्राप्त करने के फील नील 2019 में डॉलीवुड मिस्टर इंडिया का उपाधि प्राप्त कर चुके हैं ,कई इश्तहार फिल्मों में कार्य करने के सहित ही नील आर्यन ” मिस यूनिवर्स हरनौत कौर संधू” के सहित म्यूजिक एल्बम में कार्य भी कर चुके है।

एक्टिंग के एरिया में सिद्धि प्राप्त करने के हेतु नील थिएटर से भी जुड़े रहे हैं। अपनी दृढ़ आत्मविश्वाश और लगन के वजह से “रूबरू मिस्टर इंडिया वर्ल्ड वाइड” 2022 का उपाधि प्राप्त करने वाले बिहार के प्रथम नौजवान होने का गौरव हासिल किया है। नील अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता-पिता एवं परिजनों को देते हुए बताते हैं कि उन्हें हमेशा परिवार का इमोशनल सहयोग और सपोर्ट मिलता रहा है। इस शानदार कामयाबी के उपरांत नील इंटरनेशनल लेवल पर होने वाले “मिस्टर मॉडल वर्ल्ड वाइड” में इंडिया को रिप्रेजेंट करेंगे।

मूल रूप से सहरसा जिले के चैनपुर गांव के निवासी नील आर्यन ठाकुर की इस कामयाबी से ना केवल सहरसा में उत्साह का माहौल है हालाकि नील ने बिहार के गौरवशाली इतिहास में एक और अध्याय को जोड़ दिया है। इस अवसर पर उपस्थित नील के चाचा भगवान ठाकुर, निरंजन ठाकुर, संजीव ठाकुर, मनोज ठाकुर ने नील के कामयाब तथा उज्ज्वल भविष्य की कामना की।