Connect with us

BIHAR

दिसंबर महीने तक छपरा जंक्शन पर 3 नए प्लेटफार्म का कार्य होगा पूर्ण

Published

on

WhatsApp

रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए रेलवे की ओर से विभिन्न स्टेशन के प्लेटफार्म को बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। इसी बीच छपरा जंक्शन पर तीन नए प्लेटफार्म की व्यवस्था की जा रही है जिसमें प्लेटफार्म संख्या 6, 7 ओर 8 शामिल है। लगभग 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है और शेष 20 प्रतिशत कार्य को दिसंबर महीने तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

खबर के अनुसार वर्ष 2016 में ही प्लेटफार्म निर्माण के संबंध में पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद राजीव प्रताप रूडी की ओर से तत्कालीन जीएम राजीव कुमार मिश्रा को रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजने की बात कही गई थी। इस प्रस्ताव पर मंजूरी दे दी गई है और साथ ही इसकी शुरुआत भी की जा चुकी है। इस कार्य के पूर्ण होने के पश्चात वाराणसी मंडल का छपरा जंक्शन पहला क्लास वन स्टेशन होगा जहां प्लेटफार्म की संख्या आठ हो जाएगी।

आंकड़ों के अनुसार लगभग 20 हजार से 25 हजार यात्री छपरा जंक्शन से प्रतिदिन आवाजाही करते हैं। इतना ही नहीं छपरा जंक्शन से ही रेलवे को सबसे अधिक राजस्व की प्राप्ति होती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए यहां समय–समय पर यात्रियों के लिए सुविधाओं में वृद्धि की जा रही है।