Connect with us

BIHAR

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार के लोगों के लिए रेलवे की ओर से कन्फर्म टिकट की हुई व्यवस्था, त्योहार के लिए जा सकेंगे घर।

Published

on

WhatsApp

दीपावली और छठ पूजा के अवसर रेलवे की ओर से परिचालित ट्रेनों में यात्रियों की संख्या काफी अधिक बढ़ गई है। उत्सव के दौरान काफी लोग दूसरे शहरों से अपने घर जाने के लिए टिकट की बुकिंग कर रहे हैं। इतने लोगों द्वारा टिकट बुकिंग की वजह से सभी रेगुलर ट्रेनों में सीट फुल हो गई है। ऐसे में यात्रियों के बेहतर सुविधा के लिए रेलवे की ओर से विभिन्न पूजा स्पेशल और त्योहार स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है। इसी बीच पूर्व मध्य रेलवे द्वारा नई दिल्ली से गया और नई दिल्ली से दरभंगा के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन के परिचालन की घोषणा की गई है। पूर्व मध्य रेलवे द्वारा सभी ट्रेनों के शेड्यूल और डिटेल्स को साझा किया गया है।

नई दिल्ली से गया के बीच 17 अक्टूबर से 11 नवंबर तक ट्रेन संख्या 01678, नई दिल्ली-गया पूजा स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार को सुबह 8:10 बजे प्रस्थान करेगी और रात में 12:30 बजे गया पहुंचेगी। इसी प्रकार गया से नई दिल्ली के बीच परिचालित ट्रेन संख्या–01677, गया-नई दिल्ली पूजा स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन 18 अक्टूबर से 12 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार और शनिवार के दिन प्रातः 7:10 प्रस्थान करेगी और रात्रि में 11:35 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

नई दिल्ली से गया के बीच परिचालित पूजा स्पेशल ट्रेन अपने रूट पर गाजियाबाद, कानपुर, प्रयागराज, पं. दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, भभुआ रोड, सासाराम और डेहरी ऑन सोन रेलवे स्टेशन पर दोनों दिशाओं में रुकेगी। इस ट्रेन में स्लीपर क्लास के 16 और जनरल के क्लास के 2 डिब्बे लगाए जाएंगे।

नई दिल्ली से दरभंगा के बीच ट्रेन संख्या 04012, नई दिल्ली-दरभंगा पूजा स्पेशल ट्रेन 17 अक्टूबर से 10 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार और गुरुवार के दिन संध्या 19:25 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन संध्या 16:30 बजे दरभंगा पहुंचेगी। इसी प्रकार दरभंगा से नई दिल्ली के बीच परिचालित ट्रेन संख्या 04011, दरभंगा-नई दिल्ली पूजा स्पेशल ट्रेन 18 अक्टूबर से 11 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को संध्या 6 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन शाम को 16:40 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

नई दिल्ली से दरभंगा के बीच परिचालित पूजा स्पेशल ट्रेन अपने रूट पर मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, पनियहवा, नरकटियागंज, रक्सौल और सीतामढ़ी रेलवे स्टेशनों पर दोनों दिशाओं में रुकेगी। इस ट्रेन में स्लीपर क्लास के 12 और जनरल क्लास के 6 डिब्बे लगाए जाएंगे।