Connect with us

BIHAR

दरभंगा हवाई अड्डा कनेक्टिंग ब्रिज की शुरुआत के लिए कवायद तेज, सितंबर से शुरू होगा यात्रियों आवागमन

Published

on

WhatsApp

दरभंगा एयरपोर्ट तक पहुंचने के लिए कनेक्टिंग ब्रिज का निर्माण किया गया जिसकी शुरुआत के लिए कवायद तेज हो गयी है। वहीं प्रथम चरण के कार्य को जल्द ही शुरू किया जाएगा। इसके तहत पुल के पूर्वी भाग से लेकर टर्मिनल तक शेड और गेट का निर्माण किया जाएगा। इस महीने के अंत तक इस कार्य को पूर्ण करने का लक्ष्य है। इसके बाद सितंबर महीने से नये पुल से यात्रियों का आवागमन शुरू हो जाएगा।

शेड के कुल कार्य में से 50 फीट में शेड का कार्य अभी भी शेष है जिसे पूर्ण करने में 10 से 15 दिनों का समय लगने का अनुमान है। शेड के निर्माण कार्य की जिम्मेदारी जिला प्रशासन को दी गई है। वहीं गेट लगाने का कार्य एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा पूरा किया जाएगा। पुल पर निर्माधीन शेड के कार्य को अगले वर्ष मार्च महीने तक पूर्ण कर लिया जाएगा। वहीं आईबी और संबंधित सुरक्षा एजेंसी को पुल के पूर्वी भाग तक शेड और गेट का निर्माण कार्य पूर्ण होने की जानकारी दी जाएगी। इसके पश्चात नई दिल्ली से संबंधित टीम द्वारा स्थल निरीक्षण किया जाएगा।

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आइबी और संबंधित सुरक्षा एजेंसी टीम के निर्देश पर पुलिस बल की तैनाती की जायेगी। इसके बाद इस पुल से यात्रियों का आवागमन शुरू हो जाएगा जिससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी। वर्तमान समय में यात्रियों को मेन गेट पर टिकट चेकिंग के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। टर्मिनल तक पहुंचने में 150 मीटर की दूरी पैदल तय करनी पड़ती है। नये पुल से आवागमन शुरू होने से यात्री सुगमता से सिविल एन्क्लेव तक पहुंच सकेंगे।

एनएच 527बी से टर्मिनल तक पहुंचने के लिए पुल का निर्माण किया गया था। इस पुल का उद्घाटन 26 जून के दिन तत्कालीन पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन द्वारा किया गया। इसके बाद भी पुल की शुरुआत नहीं हो पाई। इसपर बयान आया कि पुल के उपर शेड और पार्किंग का कार्य पूर्ण होने के पश्चात इसकी शुरुआत होगी। वहीं डीएम राजीव रौशन ने कहा कि नये पुल को चालू करने के लिए कार्रवाई जारी है। जल्द ही यात्रियों को पुल से आवागमन की सुविधा मिलने लगेगी।