Connect with us

BIHAR

दरभंगा-वाराणसी के बीच 3 अगस्त से चलेगी अंत्योदय साथ ही मेमू पैसेंजर के परिचालन को भी मंजूरी मिली

Published

on

WhatsApp

रेलवे की ओर से दरभंगा के लोगों के लिए नई सौगात है। रेलवे द्वारा 3 अगस्त से दरभंगा से वाराणसी के बीच प्रत्येक बुधवार के दिन अंत्योदय एक्सप्रेस के परिचालन का ऐलान किया गया है। यह ट्रेन रात्रि 8:57 बजे दरभंगा से प्रस्थान करेगी और अगले दिन प्रातः 6:15 बजे वाराणसी सिटी पहुंचेगी।

वापसी में गाड़ी संख्या 15552 वाराणसी सिटी-दरभंगा अंत्योदय एक्सप्रेस 4 अगस्त से प्रत्येक गुरुवार को 9 बजकर 25 मिनट पर वाराणसी सिटी से प्रस्थान करेगी और रात्रि में 8:45 बजे दरभंगा पहुंचेगी। इसके अलावे रेलवे की ओर से 1 अगस्त से ट्रेन संख्या 05505/05506 समस्तीपुर–मुजफ्फरपुर–समस्तीपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल के परिचालन को भी मंजूरी दे दी है।

प्रतिदिन यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे द्वारा ट्रेन संख्या 05505/06 समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन के परिचालन को मंजूरी दी गई है। यह ट्रेन प्रतिसिन संध्या 4:35 बजे समस्तीपुर से प्रस्थान करेगी और 18:05 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 05506 मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल प्रतिदिन मुजफ्फरपुर से संध्या 6:25 बजे खुलेगी और रात्रि के 7:50 बजे समस्तीपुर पहुंचेगी।

इस ट्रेन के परिचालन से उत्तर बिहार के लोगों को काफी सुविधा होगी। मिथिलांचल क्षेत्र से काफी अधिक संख्या में लोग बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए वाराणसी जाते हैं। ऐसे में अंत्योदय एक्सप्रेस के परिचालन से यात्रियों को राहत मिलेगी।