Connect with us

BIHAR

दरभंगा जिला आईटी सेक्टर में होगा सबसे आगे, इस समय तक दरभंगा में आईटी पार्क का निर्माण होगा पूरा।

Published

on

WhatsApp

पटना में बिहार के प्रथम आईटी पार्क का निर्माण पूरा कर लिया गया है। साथ ही वहां कार्य की शुरुआत भी कर दी गई है। इसके अतिरिक्त बिहार के दूसरे आईटी पार्क का निर्माण कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। खबर के अनुसार बिहार के दरभंगा जिले में दूसरे आईटी पार्क का निर्माण कार्य प्रगति पर है। इसके निर्माण कार्य को अक्टूबर महीने तक पूरा करने का समय निर्धारित किया गया था परंतु धीमी गति से कार्य होने की वजह से अभी तक इसे पूरा नहीं किया जा सका है।

दरभंगा जिले के बहादुरपुर के रामनगर के निकट आईटी पार्क का निर्माण किया जा रहा है। ऐसा अनुमान है कि इस पार्क में कई लाभ देखने के लिए मिलेंगे। बेंगलुरु आईटी पार्क के मॉडल पर दरभंगा में आईटी पार्क का निर्माण किया जा रहा है जिसकी वजह से यह पार्क खुद में काफी विशेष भी है। इसके लुक की बात करें तो यह काफी फ्यूचरिस्टिक है।

दरभंगा के रहने वाले लोगों को इस आईटी पार्क के निर्माण से काफी लाभ होगा। इसके साथ ही यहां के युवाओं को आईटी सेक्टर में काफी बढ़ावा मिलने वाला है। आईटी पार्क फोटो डाल दो फलोर का बनाया गया है। इस पार्क के निर्माण का 90 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है और शेष बचे कार्य को शीघ्र ही पूरा करने की बात कही गई है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले वर्ष इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा जिसके पश्चात आईटी सेक्टर में तीव्र से विकास होगा।