Connect with us

BIHAR

‘डूब गया पटना’ एक दिन की जमकर बारिश मे, कई इलाकों में जलजमाव, घरों में घुसा पानी

Published

on

WhatsApp

राजधानी पटना के लोगों को एक बार फिर से बाढ़ का खतरा सताने लगा है.  मानसून की पहली बारिश ने बिहार सरकार और पटना नगर निगम की तैयारियों को पानी-पानी कर दिया. मानसून का वक्त करीब आया सरकार ने हाथ खड़े करने शुरू कर दिए. गुरुवार की रात हुई झमाझम बारिश से पटना शहर के कई इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो गए. लोग पिछले साल को याद कर सहमे हुए हैं.

कई इलाकों में रात भर हुई बारिश से झील की स्थिति बन गई पटना का राजेंद्र नगर इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. यहां बहादुरपुर, रामपुर समेत कई मोहल्ले पूरी तरह से जलमग्न हो गए. दूसरी ओर पटना के ही राजबंशी नगर इलाके में भी कई घरों में पानी घुस गया है. यही हाल पुनाईचक समेत अन्य इलाकों का भी रहा है. पटना के पॉश इलाके में शुमार बेली रोड पर कई जगह पानी जमा हो गया है, तो वहीं इनकम टैक्स चौराहा के पास स्थित विद्युत भवन के कैंपस में भी जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है.

पटना के ही पाटलिपुत्र कॉलोनी, फुलवारीशरीफ और अनीसाबाद के कई मोहल्लों में भी जलजमाव की खबर है. कई घरों में बरसात का पानी इतना घुस गया है कि घर में रखा सारा सामान बर्बाद हो गया है. पहली बारिश ने ही पटना में नाला उड़ाही की हकीकत को पूरी तरह से सामने लाकर खड़ा कर दिया है.