Connect with us

TECH

टाटा मोटर्स ने Tata Nexon का नया वेरिएंट किया लॉन्च, मिलेंगे शानदार फीचर्स, जाने कीमत और फ़ीचर्स।

Published

on

WhatsApp

टाटा ने अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉम का नया वेरिएंट लॉन्च करवाया गया है। कंपनी द्वारा 5 वर्ष पहले नेक्सॉन को लॉन्च करवाया था एवं उसका प्रोडक्शन अब 4 लाख यूनिट्स के पार पहुंच गया है. इस मौके पर कंपनी ने नए वेरिएंट को पेश करवाया है, उसका नाम टाटा नेक्सॉन XZ+(L) है। उस वेरिएंट में आपको Nexon का वहीं ओल्ड डिजाइन देखने को प्राप्त होगा।

कंपनी द्वारा जो भी एडिटेशन किए हैं, वे सभी अभियंता के मामले में हैं। कार का XZ+(L) वेरिएंट मिड सेगमेंट का है। यह वेरिएंट XZ+(O) एवं XZ+(P) के मध्य में होता है। उससे वायरलेस चार्जिंग, Air प्यूरीफायर एवं वेंटिलेटेड सीट्स प्रकार की विशेषताएं प्राप्त होते हैं। उसे आप पेट्रोल एवं डीजल 2नों ही इंजन टाइप में खरीद सकते हैं।

कार आपको मैन्युअल एवम एएमटी दोनों ही गियरबॉक्स विकल्प के सहित प्राप्त होती है। रेट के बारे में कहे तो कार का दिल्ली एक्स शोरूम की कीमत 11.38 लाख रुपये है। कॉम्पैक्ट एसयूवी बाजार में TATA की उस कार का प्राधान्य है। कंपनी निरंतर न्यू – न्यू माइलस्टोन सेट करती जा रही है।

नेक्सॉन की बाजार में कंपटीशन की तरह बताए तो यह मार्केट के सबसे अधिक कॉम्पिटिटिव सेगमेंट का भाग है। उसका का डायरेक्ट सामना किया सोनेट , हुंडई वेन्यु, महिंद्रा XUV300 एवं फिलहाल में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी ब्रेजा से है। कंपनी 22 सितंबर को टाटा पंच का नया एडिशन लॉन्च करवाया रही है। वहीं टाटा टियागो का इलेक्ट्रिक वेराइटी 28 सितंबर को प्रमोचन हो रहा है।

टाटा नेक्सॉन वित्त साल 2022 में इंडिया की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV रही है। लॉन्चिंग के सिर्फ 10 माह में ही कंपनी ने उसकी 1 लाख यूनिट्स का प्रोडक्शन करवा लिया था। वहीं अगले 11 माह में कार का प्रोडक्शन 2 लाख यूनिट्स के लिमिट क्रॉस हो गया। लॉन्चिंग के 29 माह में कार का प्रोडक्शन 3 लाख से पार हो गया था एवं पांच वर्ष पूर्ण होने पर कंपनी ने चार लाख यूनिट्स का प्रोडक्शन करवा लिया है। कार को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में फाइव स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है।