Connect with us

TECH

टाटा मोटर्स ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो किया लॉन्च, जाने कीमत और फ़ीचर्स।

Published

on

WhatsApp

टाटा मोटर्स की ओर से हाल ही में नई इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो ईवी को लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी द्वारा इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपये निर्धारित की गई है। हालांकि यह इंट्रोडक्ट्री कीमत है जिसके कीमत में बदलाव किया जाएगा। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार यह कीमत शुरुआत के 10 हजार यूनिट्स तक के लिए ही है। ऐसे में अब टियागो ईवी भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन गई है।

टाटा मोटर्स की ओर से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय बाजार में टाटा टिआगो ईवी की बुकिंग 10 अक्टूबर से शुरू होगी। वहीं अगले वर्ष के जनवरी महीने से टाटा टिआगो ईवी की डिलीवरी की शुरुआत की जाएगी। टाटा टीयागो ईवी को दो बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें ग्राहकों को 19.2 kWh बैटरी पैक अथवा 24 kWh बैटरी पैक का विकल्प दिया जाएगा। दोनों ही बैटरी आईपी 67 सर्टिफाइड हैं।

कार में 19.2 kWh बैटरी पैक का विकल्प होने पर यह फुल चार्ज पर 250 किमी की दूरी तय कर लेगी। वहीं कार में 24 kWh बैटरी पैक का विकल्प होने पर यह फुल चार्ज पर 315 किमी की दूरी तय कर लेगी। इसका 19.2 kWh बैटरी पैक 45 kW मोटर से पेयर्ड है जिसमें 105 Nm का पीक टॉर्क मिलेगा। वहीं इसका 24 kWh बैटरी पैक 55 kW मोटर से पेयर्ड है जिसमें 114 Nm का पीक टॉर्क मिलेगा।