Connect with us

TECH

टाटा मोटर्स ने एक साथ 3 पावरफुल SUV को किया लॉन्च, जाने कीमत और इनके फीचर्स।

Published

on

WhatsApp

उत्सवों के अवसर पर कार कंपनियों द्वारा नए प्रोडक्ट और ऑफर्स को लॉन्च किया जाता है। इस योजना के अंतर्गत टाटा मोटर्स द्वारा एसयूवी कार के नए एडिशन को लॉन्च किया गया है। इसमें टाटा मोटर्स के हैरियर, सफारी और नेक्सॉन के जेट एडिशन शामिल हैं। इस नए वेरिएंट में कार के लुक्स में बदलाव के साथ अधिक फीचर्स को भी शामिल किया गया है। इनमें ब्रॉन्ज बॉडी कलर और प्लेटिनम सिल्वर रूफ दी गई है। इंटीरियर में भी डुअल टोन कलर्स दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त तीनों कारों के जेट एडिशन में सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया गया है।

टाटा नेक्सॉन के जेट एडिशन का मूल्य एक्स शोरूम लेवल पर 12.78 लाख से 13.43 लाख रूपए है। इसमें पेट्रोल के साथ डीजल इंजन के विकल्प मौजूद होंगे। टाटा हैरियर का जेट एडिशन सिर्फ दो वेरिएंट – XZ+ और XZA+ में है। एक्स शोरूम लेवल पर इसकी कीमत 20.90 लाख और 22.20 लाख रुपये है। इसी प्रकार टाटा सफारी के जेट एडिशन की कीमत 21.45 लाख रुपये और 22.65 लाख रुपये है।

टाटा नेक्सॉन के जेट एडिशन को स्टैंडर्ड XZ वेरिएंट पर आधारित रखा गया है। इसमें वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एयर प्यूरीफायर, ऑटो डिमिंग आईआरवीएम, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और गियर नॉब, टिल्ट फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटो हेडलैम्प्स, हरमन का 7-इंच फ्लोटिंग डैश-टॉप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और आईआरए कनेक्टेड कार टेक जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल मोटर के साथ दो इंजन के विकल्प देखने को मिलते हैं। दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक के ट्रांसमिशन को शामिल किया गया है। नेक्सॉन में तीन ड्राइव मोड देखने को मिलेंगे जिसमें ईको, सिटी और स्पोर्ट शामिल है।

केबिन एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए दोनों गाड़ियों के जेट एडिशन में वायरलेस चार्जिंग, नई लेदर सीटें, ऑटो डिमिंग ORVMs, पैनिक ब्रेकिंग अलर्ट, ब्लैक कलर डायमंड कट अलॉय, ड्राइवर और को-ड्राइव के लिए वेंटिलेटेड सीटें दी गई हैं। इसमें एयर प्योरिफायर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो व एप्पल कारप्ले, iRA कनेक्टेड कार टेक, पैनोरमिक सनरूफ और 8.8 इंच डिस्प्ले जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।दोनों गाड़ियों के इंजन में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।