Connect with us

TECH

टाटा मोटर्स की ओर से सबसे सस्ती कॉन्पैक्ट एसयूवी ‘हॉर्नबिल’ लॉन्च करने की तैयारी, जाने इसके फीचर्स।

Published

on

WhatsApp

टाटा मोटर्स भारत की प्रमुख कार निर्माता कंपनी में से एक है। एसयूवी सेगमेंट में टाटा कंपनी ने अपनी पकड़ को काफी मजबूत किया है। इसके साथ ही टाटा पंच ने माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में और टाटा नेक्सॉन ने कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में मार्केट में एक अलग पहचान बना ली है। इसी बीच टाटा मोटर्स की ओर से भारत में एक और सस्ती एसयूवी हॉर्नबिल
को लॉन्च करने की तैयारी है। इसके लुक्स और फीचर्स की बात करे तो काफी अच्छी है। निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर जैसी सस्ती एसयूवी के साथ ही मारुति सुजुकी और ह्यूंदै की मिड रेंज हैचबैक और सेडान कारों के साथ लॉन्च होने वाली टाटा हॉर्नबिल का टक्कर होगा।

टाटा मोटर्स की ओर से लॉन्च होने वाली छोटी एसयूवी टाटा हॉर्नबिल HBX सिद्धांत पर आधारित होगा। इस नई टाटा हॉर्नबिल को पावरफुल लुक और आधुनिक फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। अनुमान है कि अगले साल ऑटो एक्सपो में टाटा हॉर्नबिल को अनवील किया जा सकता है। खबर के अनुसार हॉर्नबिल को मिनी एसयूवी सेगमेंट में लाने की तैयारी है। परंतु अभी तक कंपनी की ओर से इससे संबंधित कोई जानकारी नहीं दी गई है।

टाटा मोटर्स की ओर से लॉन्च होने वाली नई एसयूवी हॉर्नबिल में 1.2 लीटर 3 सिलिंडर नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने की मिलेंगी। यह इंजन 86bhp और 110bhp तक की ऊर्जा को उत्पन्न करने का कार्य करेगा। साथ ही इस मिनी एसयूवी में 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प मौजूद होंगे। टाटा मोटर्स ने टाटा पंच के माध्यम से माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में हंगामा मचाया था। इसी के तर्ज पर हॉर्नबिल के लॉन्च होने के पश्चात टाटा मोटर्स सुर्खियों में आ जाएगी। इस बार टाटा और मारुति सुजुकी के बीच कड़ी टक्कर हो सकती है।