Connect with us

BIHAR

गोरखपुर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का इस दिन से रोज होगा परिचालन, जाने किस रुट से गुजरेगी यह ट्रेन

Published

on

WhatsApp

छपरा से पटना के हेतु जाने वाले रेल पैसेंजर के हेतु अच्छी ख़बर है। नॉर्थईस्ट रेलवे पैसेंजर के सुविधा के हेतु थावे – मशरक रेलवेलाइन रूट पर चलाए जाने वाली गोरखपुर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का परिचालन 14 अगस्त से रोजाना होगा। उससे छपरा सिवान गोपालगंज के पैसेंजर को पटना जाने में सुविधा होगी। अभी तक यह ट्रेन हफ्ता में 5 दिन ही चलवाई जा रही है । 14 अगस्त से उसको नियमित संचालन आरंभ हो जाएगा ।

रेल मैनेजर द्वारा ट्रेन के नियमित संचालन की फॉर्मल नोटिस जारी करवा दी है । गोरखपुर जंक्शन से चलकर पाटलिपुत्र तक जाने वाली 15080 अप तथा 15079 रिटर्निंग पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन हफ्ता के • मंगलवार एवं शनिवार को नहीं हो रहा था । उसके चलते पैसेंजर को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था ।

सिवान गोपालगंज साथ ही सारण जिले से होकर गुजरने वाली पटना के हेतु यह केवल ट्रेन है। हफ्ता में 2 दिन ट्रेन का संचालन नहीं होने से लोगों को प्राइवेट बस या अन्य ऑप्शनल प्रबंध से राजधानी पटना एवं गोरखपुर की पैसेंजर करनी पड़ती थी ।

रेल प्रबंधन द्वारा पैसेंजर की दिक्कतों को गंभीरता से लेते हुए अब रोज़ाना उक्त ट्रेन संचालन करने का फैसला लिया है ।उक्त ट्रेन का संचालन नियमित होने से रेलवे को रोजाना लाखों का रेवेन्यू प्राप्त होगा । उसकी सहित ही पैसेंजर को भी उससे सुविधा मिलेगी । पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का संचालन नियमित होने से सारण जिले के लोग बेहद ही खुश है ।