Connect with us

BIHAR

गोपालगंज की शशि पाण्डेय Olympics पर साध रहीं हैं निशाना,Delhi स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में जीता Gold Medal

Published

on

WhatsApp

दिल्ली में आयोजित हुए 37वें स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में बिहार के गोपालगंज की शशि पांडेय ने स्वर्ण पदक हासिल कर विजेता हुई है। कटेया थाना एरिया के ओझवलिया गांव की निवासी शशि पाण्डेय ने 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीता है। 9 दिनों तक हुए इस शूटिंग प्रतियोगिता में दिल्ली के 1150 शूटर्स ने पिस्टल, रायफल एवं शॉटगन शूटिंग के भिन्न भिन्न कैटोगरी में भाग लिया था। उसमे शशि पाण्डेय, गायत्री कौर तथा माधवी की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल के टीम इवेंट में बिलकुल सटीक निशाना लगा कर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया।

गोपालगंज के एक साधारण मध्यवर्गीय किसान परिवार से संबंध रखने वाली शशि पाण्डेय ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक की शिक्षा पूरी की। दिल्ली में कॉलेज के समय ही शशि की दिलचस्पी शूटिंग की तरफ हो गया। इसके उपरांत से उन्होंने फिर कभी दूसरा कुछ नही सोचा। उन्होंने अपने आप को हर प्रकार से शूटिंग के हेतु आत्मसमर्पण कर दिया है।

बीते कुछ वर्षों में दर्जनों मेडल जीत चुकी हैं तथा अब प्रिपरेशन राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रियोगिता की है। शूटिंग को अपने जीवन का उद्देश बना चुकी शशि कहती हैं कि पहली बार जब पिस्टल उठाया तो उनको थोड़ा डर लगा था, परंतु जिस परकार निशाना लगता गया, उनका दर समाप्त होता गया एवं कॉन्फिडेंस बढ़ता चला गया, इसी के हेतु वे मानती है कि लड़कियों का खेल में आना बहुत आवाश्यक है।

शशि पाण्डेय द्वारा आगे बताया गया हैं कि शूटिंग बेहद महंगा खेल है उसमे पिस्टल से लेकर गोली तथा प्रशिक्षण बेहद महंगा होता है। एक किसान परिवार की बेटी के हेतु इनसब खर्चो वहन कर पाना बेहद मुश्किल है। थोड़ी दिक्कतें आती हैं, परंतु मेरा सपना है ओलंपिक में इंडिया के लिए खेलना तथा देश के सहित ही आपने बिहार का नाम भी रोशन है।