Connect with us

BIHAR

गया में विदेशी पर्यटकों का शुरू हुआ आगमन, आज से शुरू हुई विमान सेवा, 1500 यात्रियों के आने की उम्मीद

Published

on

WhatsApp

हवाई यात्रियों के लिए नई खुशखबरी है। गुरुवार के दिन से गया एयरपोर्ट से बैंकॉक के लिए विमान सेवा की शुरुआत होगी। नॉन शेड्यूल के अंतर्गत इसका चालन होगा। फिलहाल गुरुवार से 21 अगस्त तक गया से बैंकाक के लिए थाई स्माइल और बैंकाक एयरवेज के विमान सेवा की शुरुआत होगी। इसके पश्चात यात्रियों की बुकिंग के अनुसार उनकी उड़ानों की संख्या में वृद्धि की जा सकती है। खबर के अनुसार गुरुवार के दिन थाई स्माइल विमानन कंपनी के विमान 150 यात्रियों के साथ गया एयरपोर्ट पर लैंड कर गया।

आंकड़ों के अनुसार 11 से 21 अगस्त तक थाई स्माइल और बैंकॉक एयरवेज के विमानों से लगभग 1500 यात्रियों के आने का अनुमान है। इस बात की जानकारी गया एयरपोर्ट के डायरेक्टर बंगजीत साहा द्वारा दी गई है। इन विमानों से आए यात्री बोधगया के अतिरिक्त अन्य बौद्ध धर्मस्थलों का भी दर्शन करेंगे।

वर्तमान समय में विदेशी पर्यटकों के आवागमन की संख्या कम है। वहीं 11 से 21 अगस्त तक हवाई सेवा की शुरुआत होने से बोधगया के पर्यटन क्षेत्र को काफी लाभ होगा। इसके बाद भी पर्यटकों के आवागमन की उम्मीद है। विमान सेवा से जुड़े अधिकारी अरविंद कुमार के अनुसार इंटरनेशनल नाॅन शेड्यूल प्लाइट मूवमेंट जारी कर दिया गया है। नॉन शेड्यूलिंग प्लाइट मूवमेंट में सबसे अधिक थाई स्माइल का मूवमेंट अधिक है। बैंकॉक एयरवेज की आवाजाही 13 और 15 अगस्त को ही है। शेष सभी दिन थाई स्माइल की सेवा है।