Connect with us

BIHAR

इस तारीख से फिर चलेगी रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस, कोरोना काल बंद किया गया था परिचालन

Published

on

WhatsApp

अगर आप ट्रेन से यात्रा करते है तो आपके लिए अच्छी खबर है। झारखंड की राजधानी रांची से वाराणसी तक कनेक्ट करने वाली रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन 20 अगस्त से फिर आरंभ होगा। रांची के अलावा मंडल रेल मैनेजर मनीष कुमार अग्रवाल द्वारा न्यूज अभिकरण में बताया कि, ”रांची से वाराणसी के हेतु परिचालित होने वाली 18611/18612 रांची-वाराणसी इंटरसिटी एक्स्प्रेस गाड़ी का संचालन 20 अगस्त से फिर से आरंभ होगा।” अग्रवाल द्वारा यह भी बताया गया कि ये ट्रेन 20 अगस्त को रांची से शाम में 8:10 समय पर वाराणसी के लिए खुलेगी तथा अगले दिन सुबह 9 :25 समय पर वाराणसी पहुंचेगी, रिटर्निंग में 21 अगस्त को ट्रेन वाराणसी से दिन में 3 बजे खुलेगी और दूसरे दिन 22 अगस्त को सुबह 4:20 में रांची आएगी।

रांची के अलावा मंडल रेल मैनेजर मनीष कुमार अग्रवाल द्वारा आगे बताया गया कि पहले के तरह ही ट्रेन हफ्ता में 5 दिन रांची तथा वाराणसी के मध्य आवाजाही करेगी, ट्रेन का संचालन कोविड महामारी के समय में निरस्त करवा दिया गया था। उन्होंने आगे कहा कि रेल प्रबंधक ट्रेन में AC की सेकंड क्लास का कोच भी लगवाए जाने पर विचार कर रहा है।

इस मध्य रेलवे के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि सेकंड क्लास दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल के तहत सागरा स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग काम के वजह से 18175 हटिया-झाड़सुगुड़ा एक्सप्रेस ट्रेन 17, 18 तथा 19 अगस्त हटिया से निरस्त रहेगी। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार से ट्रेन नंबर 18176 झारसुगुड़ा-हटिया एक्सप्रेस भी 17, 18 तथा 19 अगस्त को झारसुगड़ा कैंसल रहेगी।