Connect with us

BIHAR

आज से प्रतिदिन होगा गोरखपुर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का परिचालन, लोगों को अब होगी सुविधा

Published

on

WhatsApp

छपरा, सिवान तथा गोपालगंज से पटना तक ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। पूर्वोत्तर रेलवे यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 14 अगस्त से प्रतिदिन थावे–मशरक रेलखंड पर परिचालित गोरखपुर पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का संचालन किया जाएगा। इससे छपरा, सिवान और गोपालगंज के यात्रियों को काफी सुविधा होगी। वर्तमान में सप्ताह में केवल 5 दिन ही इस ट्रेन का परिचालन हो रहा है।

आज से इसका नियमित परिचालन शुरू हो जाएगा। विगत सप्ताह में रेल प्रबंधन द्वारा ट्रेन के नियमित परिचालन की औपचारिक सूचना जारी की गई है। गोरखपुर जंक्शन से पाटलिपुत्र तक परिचालित ट्रेन संख्या 15080 अप और 15079 डाउन पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन सप्ताह के मंगलवार और शनिवार को नहीं हो रहा था जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी।

यह ट्रेन सिवान, गोपालगंज के साथ सारण जिले से पटना के लिए एकमात्र ट्रेन है। सप्ताह में दो दिन इस ट्रेन का परिचालन नहीं होने को वजह से यहां के लोगों को निजी बस या अन्य वैकल्पिक व्यवस्था से पटना तथा गोरखपुर की यात्रा करनी पड़ती थी। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन द्वारा प्रतिदिन उक्त ट्रेन परिचालन करने का निर्णय लिया गया है। उक्त ट्रेन का परिचालन नियमित होने से रेलवे को प्रतिदिन लाखों का राजस्व प्राप्त होगा। इसके साथ ही यात्रियों को भी इससे काफी सुविधा होगी।