Connect with us

MOTIVATIONAL

आईपीएस ने गरीब बच्चों के लिए किए कार्य, बच्चों को बांटी चप्पल और पानी के बोतल

Published

on

WhatsApp

हाल ही में गरीब बच्चों को इस गर्मी में पैरों में चप्पलों के बिना स्कूल जाने की फोटो काफी वायरल हुई थी। इस फोटो के वायरल होने के बाद एक रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी ने उनकी मदद की, उनका नाम आरके विज है। आरके विज छत्तीसगढ़ के विशेष पुलिस महानिदेशक भी थे। उन बच्चों को इस गर्मी में थोड़ी राहत मिल सके इसके लिए उन्होंने स्कूल पहुंचकर उन बच्चों को चप्पलें और पानी की बोतलें बांटीं। उनके इस काम पर सोशल मीडिया यूजर्स ने रिएक्ट किया है। जिसपर खुद रिटायर्ड आईपीएस ने रिप्लाई किया।

एक रिटायर्ड आईपीएस ऑफिसर ने उन गरीब बच्चों को चप्पलें और पानी की बोतलें बांटने के रूप में उनकी मदद की। इसका उद्देश्य उन बच्चों को इस कड़ी गर्मी में हल्की राहत देनी है। उनके द्वारा की गई इस नेक कार्य पर सोशल मीडिया के यूजर्स ने रिएक्ट किया है।

कुछ वक्त पहले ही छत्तीसगढ़ के धमतरी के नगरी इलाके से सरकारी स्कूल के कुछ बच्चों की तस्वीरें सामने आई थीं। इस तस्वीर में बच्चे इस कड़ी गर्मी में स्कूल जाते हुए दिखाई दे रहे थे जिसके बाद आरके विज ने उन बच्चों की सहायता करने की बात कही। आरके विज स्कूल जाकर उन बच्चों को चप्पल और पानी को बोतल दी। उनके इस कार्य की एक फोटो सामने आई जिसपर उन्होंने ट्वीट पर लिखा कि छोटा सा योजदान, अनेकों चेहरों पर खुशी।

उनके द्वारा की गई ट्वीट पर कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की है। एक यूजर ने लिखा कि अपने पद का दिखावा करना योगदान नहीं है। वे गरीब हैं उनका मजाक न बनाएं। इस ट्वीट कर आरके विज ने लिखा कि खुशियां बांटना दिखावा नहीं है। कई यूजर्स ने उनके द्वारा की गई इस कार्य की काफी सराहना की है। इसके साथ ही लोगों ने कहा कि नेक काम में निगेटिविटी देखना सही नहीं है।